रुई फिश तैयार है रेसिपी

रुई फिश तैयार है रेसिपी

आवश्यक सामग्री

1/2 किलो पान का पत्ता एक मूसल के साथ
1 कप पिस्ता सूखी मछली
पिघले हुए लहसुन का 1 कप
10 से 12 हरी मिर्च
पांच पाउंड का 1/3 चम्मच
1 टेबल स्पून जीरा
2 बड़े चम्मच सोयाबीन तेल
नमक की मात्रा
2 कप सूखी मिर्च

तैयार है रेसिपी

करी पत्ते चुनें और उन्हें अच्छी तरह से धो लें। एक-डेढ़ इंच के तने छिड़कें और पालक के बीच से काट लें। पिस्ते की सूखी फली को साफ करें और इसे गर्म पानी में अच्छी तरह धो लें।

अब एक कड़ाही में तेल गर्म करें और उसे भूनें और लहसुन और खोये और सूखे छिलकों का मिश्रण बना लें। अगर यह तली हुई है, तो इसमें मिर्च को मथ लें। फिर झांकी के साथ थोड़ा निचोड़ लें।

जब आग की तिल्ली कम हो जाती है, तो नमक के साथ पानी की थोड़ी मात्रा के साथ कवर करें और ओवन की गर्मी को गर्म करें। जब पान के पत्ते का पानी उबला हुआ निकलता है, जीरा के साथ पांच मिनट हिलाते हैं। जब पत्तेदार पानी सूख जाए तो उसे हटा दें। पानी भरने से पहले सब्जियों के ऊपर दो पीसे हुए सूखे मिर्च दें।

चावल और पालक को गर्म चावल के साथ परोसें, इस स्थानीय व्यंजन का आनंद लें।

रुई फिश हेड कॉलर मोपा

आवश्यक सामग्री

1 काला बीकर मोचा
2 मध्यम आकार के आलू 2
रुई मछली का सिर 1 छोटे टुकड़े में काट लें
नमक की मात्रा
4 बड़े चम्मच सोयाबीन तेल
1 चम्मच पीला पाउडर
1 टेबल स्पून जीरा
3/4 टुकड़े दालचीनी
पांच पाउंड का 1/3 चम्मच
1/2 कप प्याज कटा हुआ
5 केवा लहसुन छिल गया
5 से 6 हरी मिर्च मिर्च
2 सूखी मिर्ची
3 बे पत्ती

तैयार है रेसिपी

केला ब्रोशर चुनें और आंतरिक सफेद बालों को काट दें। आलू को छोटे चौकोर आकार में काटें। मछली के सिर को धोएं, नमक, हल्दी लगाएं। अब बर्तन में तेल गर्म करें और फिश हेड को फ्राई करें।

5 बड़े चम्मच तेल, कटे हुए प्याज़ को बीच में एक चम्मच गरम करें और लहसुन की चटनी का थोड़ा सा मिश्रण लें। एक बार प्याज और लहसुन भून जाने के बाद, इसे सूखे मिर्च की बेल के साथ भूनें।
नमक, पीली, हरी मिर्च थोड़े से आलू को काले घोल के स्लाइस के साथ निकालते हैं। एक कप पानी के साथ स्टोव को कवर करें और आटा को मध्यम मात्रा में कवर करें। जब पानी सूख जाए, तो इसे दस-दस मिनट सीटी वाली मछली के साथ बाँध लें।

खाई के दौरान, आपको थोड़ा पानी पीना होगा। फिर मिर्च और साबुत दालचीनी को एक और 2 मिनट के लिए सॉस के साथ डालें। जब गुड़ मुंह में आ जाए तो इसे बाउल में निकालकर चावल के साथ सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *