पेटिसापाटा केक बनाने की कुछ प्रक्रिया है

पेटिसापाटा केक बनाने की कुछ प्रक्रिया है

आवश्यक सामग्री

लेटेक्स के लिए
3 लीटर दूध
1 कप चीनी
1 बड़ा चम्मच चावल पाउडर
चारा बनाने के लिए
7 कप चावल पाउडर
1/2 कप मैदा या आटा
5 कप चीनी
तैयार है रेसिपी
लेटेक्स से बना है
सबसे पहले एक कटोरी में 3 लीटर दूध लें। लगातार हिलाते रहें ताकि नीचे न गिरें। यदि दूध डेढ़ लीटर से कम है, तो दूध को आधा कप दूध से अलग करें। फिर बचे हुए दूध चीनी के साथ अच्छी तरह से हिलाते रहें।
मोटे तौर पर मोटे होने के लिए ओवन को कम करें। दूसरे बर्तन में अलग से दूध मिलाएं और चावल के पाउडर के साथ मिलाएं और स्टोव में मिश्रित दूध के साथ लगातार हिलाते रहें। जब आप फूल को कई बार देखेंगे तो यह एक गाढ़ा मिश्रण बन जाएगा। यह पेस्ट बनाने के लिए लेटेक्स की स्थिति है।
खोल से बना है
2 कप पानी में चीनी मिलाएं। जब चीनी मिल जाए तो चावल के पाउडर और थोड़े से आटे का मिश्रण बना लें। ध्यान दें कि मिश्रण बहुत गाढ़ा या बहुत पतला न हो।
केक से बना है
इसे नॉनस्टिक फ्राइंग पैन पर गर्म होने दें। गर्म होने पर कढ़ाई में 1 बड़ा चम्मच तेल लें। इसे गोलाकार गोल शॉट के साथ फैलाएं। बर्तन के ऊपर गर्मी रखें और बर्तन से अलग होने तक गरम करें।
लेटेक्स का एक टेबल स्पून एक लंबे छिलके के साथ लें और उसका एक किनारा बनाएं। चुपचाप लेटेक्स के अंदर पीटा रखो। चम्मच से हल्के दबाव से पीटा को चम्मच से हिलाएं।

जिन प्लेटों में खाना परोसा जाता है, वे प्लेटों के ऊपर केक लगाते हैं और इसे सॉस पैन और भुना हुआ गर्म आलू के साथ परोसते हैं।

गाजर-कॉपी पेस्टबोर्ड
 
आवश्यक सामग्री

1 कप चावल पाउडर
1 कप मैदा
1 कप ताड़ का रस
1/22 कप गाजर कोची
1/2 कप फूलगोभी
1 कप नारियल की चाशनी
1 कप चीनी

तैयार है रेसिपी

एक कटोरी नारियल, गार्निश, फूलगोभी और चीनी के साथ लगातार हिलाते रहें। जरूरत पड़ने पर थोड़ी मात्रा में पानी के साथ छड़ी। चीन में पिघलने और सभी सामग्रियों को उबालने के बाद, गोंद का मिश्रण डालें और इसे स्टोव तक शांत करें। यह एक केक से बना केक है।
खोल से बना है
एक मिश्रण बनाएं जो बहुत गाढ़ा हो और बहुत पतला न हो, खजूर, चावल और पाउडर को एक साथ मिला कर। यह एक केक से बना केक है।
केक से बना है
इसे नॉनस्टिक फ्राइंग पैन पर गर्म होने दें। गर्म होने पर कढ़ाई में 1 बड़ा चम्मच तेल लें। इसे गोलाकार गोल शॉट के साथ फैलाएं। बर्तन के ऊपर गर्मी रखें और बर्तन से अलग होने तक गरम करें।

पहले बने मेथी का एक बड़ा चमचा बनाएं और इसे बल्लेबाज के एक तरफ से थोड़ा सा दें। चिता को धीरे से डालें और अंदर की तरफ रखें। चम्मच से हल्के दबाव से पीटा को चम्मच से हिलाएं।
इस तरह सभी केक बनाकर सर्विंग डिश में परोसें। घनी खजूर को पनीर के ऊपर परोसें। गाजर का पेस्ट एक पेस्ट है।
शांति मछली नमकता पटतीसपता

आवश्यक सामग्री

1 कप मैदा
1/3 कप चावल पाउडर
1 चम्मच नमक
1 अंडा
600 मिली दूध
25 ग्राम मक्खन
40 ग्राम पनीर
500 ग्राम झींगा मछली (कटा हुआ)
1 प्याज कटा हुआ
1 बड़ा चम्मच धनिया पत्ती
तलने के लिए तेल।

तैयार है रेसिपी

सबसे पहले एक कड़ाही में तेल गर्म करें और उसमें प्याज छिड़क दें। जब प्याज़ उबल जाए तो इसमें 25 ग्राम मक्खन और 25 ग्राम मैदा डालकर लगातार हिलाते रहें।
अब इसे 300 मिलीलीटर दूध के साथ घने होने तक हिलाएं। उसके बाद, पालक में नमक, धनिया पत्ती और झींगा मछलियाँ डालें। 10 मिनट तक पकाएं। यह पेटियासपाटा केक की तैयारी का एक बहुत कुछ है।
खोल से बना है
एक कटोरे में मैदा, चावल पाउडर और नमक डालकर अच्छी तरह मिलाएं और बचे हुए 300 मिलीलीटर दूध और अंडे को मिलाकर एक मिश्रण बना लें। ध्यान रखें कि मिश्रण बहुत पतला या बहुत गाढ़ा हो।
केक से बना है
इसे नॉनस्टिक फ्राइंग पैन पर गर्म होने दें। गर्म होने पर कढ़ाई में 1 बड़ा चम्मच तेल लें। इसे एक गोलाकार बॉल पैन के साथ एक अर्ध-अनुपात के साथ फैलाएं। बर्तन के ऊपर गर्मी रखें और बर्तन से अलग होने तक गरम करें।
चिता की लंबाई से पहले तैयार झींगा मछलियों से भरा एक टेबल स्पून लें और इसे एक तरफ की लंबाई दें। चिता को धीरे से डालें और अंदर की तरफ रखें। चम्मच से हल्के दबाव से पीटा को चम्मच से हिलाएं।

इसी तरह से सभी केक बना लें और गरम गरम चिंराट फिश सॉल्टटा पेटिसापाटा केक के अनुसार सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *